कोर्ट केस जीतने के उपाय

कोर्ट केस जीतने के उपाय

कोर्ट केस जीतने के उपाय, सामान्यतः व्यक्ति को कोर्ट-कचहरी, पुलिस और जेल से वास्ता तब पड़ता है जब वह अनैतिक कार्यों में लगा होता है और कानून का उल्लंघन कर देता है। मुजरिम बने उस व्यक्ति की मुसीबतें इस कदर बढ़ जाती है कि उसका जीवन कष्टमय हो जाता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह स्थिति उसकी जन्म कुंडली में ग्रहों के दुष्प्रभाव के कारण होता है। इसका पता कुंडली में तीसरे, आठवें और नौवें घर में बैठे ग्रहों के विश्लेषण से चलता है, कारण इन्हें कानूनी समस्याओं के लिए जिम्मेदार बताया गया है। कई बार ग्रहों के बुरे प्रभाव से कानूनी सजा भुगतनी पड़ती है, जो लंबी भी हो सकती है।

कोर्ट केस जीतने के उपाय
कोर्ट केस जीतने के उपाय

यदि उन्हें समय रहते ठिक कर लिया जाए तो इस तरह की बाधाओं से मुक्ति पाने के विभिन्न उपाय किए जा सकते हैं। वे उपाय टोने-टोटके से लेकर वैदिक अनुष्ठान और तांत्रिक साधनाएं तक हो सकती हैं। उनमें कुछ की जानकारी इस प्रकार है, जिन्हें आजमाया जा सकता है।

हनुमान की पूजाः भगवान हनुमान हर किस्म का संकट दूर करने वाले देवता हैं। उनकी श्रद्धाभाव से की गई पूजा-अर्चना का जबरदस्त असर होता है और इससे बड़ा से बड़ा संकट टाला जा सकता है। मुकदमें की सुनवाई के लिए कोर्ट जाने के दिन भगवान हनुमान को गुड़ और चने का भोग लगाएं।

यह अपने घर के पूज स्थल या फिर किसी हनुमान मंदिर में कर सकते हैं। उनकी तस्वीर या मूर्ति के आगे गुलाब की सुगंध का धूप, घी का दीपक और अगरबत्ती जलाएं। हनूमान चालिसा का सस्वर पाठ करें। शुक्ल पक्ष के मंगलवार को हनुमान मंदिर में पीतल की घंटी चढ़ाएं।

घर का पूजा स्थलः घर में प्रतिदिन सुबह-शाम नियमित पूजा करने का स्थान मुकदमा जीतने में सहायक बन सकता है। सदियों से चली आ रही मान्यताओं के अनुसार हर शुभ काम की मनोकामना की शुरूआत यहीं से होती आई है और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

अपनी मुकदमे की फइलों को पूजा स्थाल पर रखें और प्रतिदिन घी के दीपक जलाकर भगवान से प्रार्थन करेते हुए जीत की कामना करें। इस दौरान 108 बार गायत्री मंत्र का जाप भी करें। जो इस प्रकार हैः- ऊँ भुर्भव स्व तत्स वितुवरेण्यं भर्गो देवस्य धी मही धीयो यो न प्रचोदयात स्वाः!!   

तिल और चीनीः मुकदमा जीतने के लिए ज्योतिष द्वारा बताया गया बहुत आसानी से उपयोग में लाया जाने वाला यह टोटका असरकारी है। थोड़ा तिल और चीनी को साथ मिलाकर उन्हें पीस लें। इस मिश्रण को रात्री में किसी सुनसान स्थान पर रख दें और ईश्वर से अपनी जीत का प्रार्थना करें।

ध्यान रहे ऐसा करते समय किसी की नजर अपके ऊपर नहीं पड़े और वापस लौटले समय उस ओर मुड़कर नहीं देखें। इस उपाय को कोर्ट में सुनवाई के एक दिन पहले करें। इस टोटके को तिल के साथ शहद मिलाकर भी किया जा सकता है।

शिव की आराधनाः हिंदू समाज में भगवान शिव को समस्त समस्याओं को दूर करने वाले एक दयालु देवता के रूप में जाना जाता है। उनकी आराधना वैसे तो जल, दूध, शहद आदि के अभिषेक से की जाती है, लेकिन रूद्राक्ष की माला धारण करने से भी उनका आशीर्वाद हासिल किया जा सकता है।

इसे धारण करने से पहले ओम नमः शिवाय का जाप अवश्य कर लें। इसलिए आदालती सुनवाई के समय हमेशा पंचमुखी, सातमुखी या ग्यारहमुखी रूद्राक्ष की माला पहने रहें। इसका चुनाव मुकदमे में सामना किए जाने वाले दुश्मनों या गवाहों के अनुसार करें।  

विशेष मंत्र जापः लंब खींचने वाले मुकदमे को जल्द खत्म करने और अपनी जीत सुश्चित करने के लिए विशेष मंत्र का जाप करें। किसी भी माह में त्रयोदशी की तिथि को अपने घर के पूजा स्थल या मंदिर के शांत वतावरण में नीचे दिए गए मंत्र का 108 बार जाप करें। इस दौरान अपने अराध्य देव का स्मरण करते हुए दुश्मन नाश और विजय होने की मन्नत मांगें। मंत्र हैः- हे चक्रधर,  हे चक्रपाणिन, हे चक्रायुधधारीयः, नमो नमः!!

पानी का ग्लासः मुकदमे की सुनवाई के समय यदि आप पानी से भरा एक ग्लास का उपाय कर सकें तो केस जीतने की मुश्किल से मुश्किल राह आसान ही नहीं, बल्कि सुनिश्चित भी हो सकती है। मुकदमे की तारीख वाले दिन कोर्ट के परिसर में चारदीवारी के भीतर पानी के नल से एक ग्लास पानी पी लें। उसी से हाथ-पैर भी अच्छी तरह से धो लें। ऐसा करते हुए मन को शांति मिलेगी और आप कोर्ट में सहज बने रहेंगे। कोर्ट जाते समय लाल कनेर के फूल को पीसकर उसका तिलक लगाएं।

विशेष रंग के कपड़ेः काले और सफेद के महत्व वाले कोर्ट-कचहरी के मामले में मुकदमा जीतने के लिए विशेष रंगों के उपयोग का टोटक किया जा सकता है। इससे लंबा खींचने वाला मुकदमा जल्द खत्म हो जाता है। टोटके के रूप में जब भी सुनवाई पर जाएं हरे रंग का वस्त्र पहलें। इसी तरह से जब भी आपकी कठघरे में पेशी होनी हो तो कम से कम एक काले रंग का कपड़ा पहनें।

नींबू और लौंगः पीले नींबू के चारो ओर चार लौंग खोंस दें और अपने इष्टदेव से मुकदमा जीत का प्रार्थना करें। इसे सुनवाई के दिन सुबह करें और नींबू को अपने साथ ले जाएं।

गोमती चक्रः वैदिक ज्योतिष के अनुसार गोमती चक्र कुंडली के कई दोषों का निवारण करता है। इसे भगवान श्रीकृष्ण का एक रूप माना गया है। इन्हें हमेशा जेब में रखने से सौभाग्य आता है और संकट का कोई न कोई समाधान अवश्य निकल आता है। इसलिए जब भी अदालत में हाजिर होना हो अपनी ऊपर की जेब में गोमती चक्र अवश्य रखें।

काले चावल के दानेः कोर्ट में मुकदमे की सुनवाई के लिए जाते समय अपने साथ एक मुट्ठी चावल लेकर जाएं और उन्हें अदालत के परिसर में लोगों की नजर बचाकर बिखरा दें। सुनवाई वाले हाॅल में बिखराया जाए तो और भी अच्छा है। इसी दिन सूर्योदय से पहले काले चावल के 11 दाने लेकर बीज मंत्र क्रीं का 21 बार जाप करें और उसे दक्षिण दिशा की ओर फेंक दें।

सफेद रूमाल मंे कोयलाः मुकदमा जीतने का एक टोटका कोयले से किया जा सकता है। एक सफेद रूमाल लें और उसमें लकड़ी का कोयला बांधकर रख लें। उस पोटली को सूर्याेदय से पहले किसी सुनसान स्थान पर जाकर रख दें।

घर वापस आएं और हाथमुंह धोकर अपने पूजा स्थल पर गायत्री मंत्र का 108 बार जाप करें। इस उपाय को माह के पहले और पंद्रहवें दिन करते हुए लगातार छह माह तक करें।

कोर्ट केस जीतने के उपाय

[Total: 1    Average: 5/5]