जिद्दी बच्चों को सुधारने के उपाय

जिद्दी बच्चों को सुधारने के उपाय

जिद्दी बच्चों को सुधारने के उपाय, दोस्तों आज हम आपको बच्चों को सुधारने के टोटके और बच्चों को वश में करने के टोटके के बारे मे बतायेगे। बिगड़े हुए बच्चों को सुधारने के उपाय करके आप अपने बच्चो को सुधार सकते है.

यदि आप भी अपने बच्चे के बिगड़ने से परेशान है तो जिद्दी बच्चों को सुधारने के ये उपाय अपना सकते है

बच्चें ईश्वर की सबसे सुंदर देन में से एक है। हर माता-पिता चाहते है कि उनकी संतान सबसे अलग और खास हो, जो आगे चलकर उनका नाम रोशन कर सके। बच्चों की बाल क्रीड़ा भी सभी को बहुत अच्छी लगती है। कहा जाता है बच्चे भगवान का रुप होते है और जब वे शैतानी करते है तो ऐसा प्रतीत होता है मानो स्वयं श्रीकृष्ण क्रीड़ा कर रहे है।

जिद्दी बच्चों को सुधारने के उपाय
जिद्दी बच्चों को सुधारने के उपाय

लेकिन कई बार कुछ बच्चे ज्यादा ही जिद्दी और झगड़ालू स्वभाव के होते है। यदि ऐसे बच्चों को समय रहते सुधारा नहीं गया तो उनका पूरा जीवन अंधकारमय हो सकता है। यदि आप भी अपने बच्चों के जिद्दी स्वभाव के कारण परेशान है तो जिद्दी बच्चों को सुधारने के उपाय की मदद ले सकते है। जिद्दी बच्चों को सुधारने के उपाय के इस्तेमाल से आप अपने बच्चों को सन्मार्ग पर ला सकते है।

  • जिद्दी बच्चों को सुधारने के उपाय के लिए आप अपने घर पर गणेश जी की एक प्रतिमा स्थापित कर ले। घर के मंदिर में गणेश जी की ऐसी प्रतिमा आपको स्थापित करनी है, जिसकी सूंड दाय ओर मुड़ी हुई हो। अब रोजाना अपने बच्चे को गणेश जी की इस प्रतिमा के दर्शन के लिए कहे। जिद्दी बच्चों को सुधारने के उपाय के लिए कुछ दिन तक बच्चों को प्रतिदिन दर्शन करने के लिए प्रेरित करें।

इसके अलावा आपको प्रत्येक बुधवार को गणेश जी को भोग लगाना है और ऊँ श्री गणेशाय नमः की एक माला जप भी करनी है। ऐसा करने से आपके बच्चों की बुद्धि में सुधार होगा और उनकी जिद्द करने की आदत भी छूट जाएगी।

बच्चों को सुधारने के टोटके

बच्चों को सुधारने के टोटके, अक्सर माँ-बाप की शिकायत रहती है कि उनका बच्चा उनकी कोई बात नहीं मानता और दिन पर अपनी-अपनी चलाता रहता है। ऐसा कई बार माता पिता के अधिक लाड़-प्यार के कारण भी हो जाता है। वहीं कई बार यदि माता पिता में से कोई एक व्यक्ति गुस्सैल स्वभाव का हो या अक्सर घर में चिल्लाता रहता हो तो भी मुमकिन है कि बच्चे पर उनका असर आ जाए।

ये सच है कि कोई भी बच्चा अच्छी चीजों के मुकाबले नेगेटिव बातों को जल्दी पकड़ता है। एक बार बच्चा हाथ से निकल जाए तो उसे सुधारना आसान नहीं होता। यदि आपको भी अपने बच्चे की फिक्र है तो बच्चों को सुधारने के टोटके का इस्तेमाल कर सकते है।

  • बच्चों को सुधारने के टोटके के लिए हम एक बेहद आसान टोटका आपको बता रहे है। इस टोटके के लिए आपको केवल एक छोटे से चांदी के टुकड़े की जरूरत पड़ेगी। चांदी की तासीर ठंडी होती है और चांदी के इस्तेमाल से आपके बच्चे का दिमाग भी ठंडा रहेगा। यदि आपका बच्चा ज्यादा हठी है तो बच्चों को सुधारने के टोटके के लिए हाथ की सबसे छोटी ऊंगली में उसे एक चांदी की अंगूठी धारण कराए।

बच्चों को सधारने के टोटके के लिए यदि आपको लगता है कि आपका बच्चा ज्यादा शैतानी करता है तो एक चांदी का टुकड़ा ले और उसे 11 बार गायत्री मंत्र पढ़कर सिद्ध कर ले। अब किसी भी शनिवार या मंगलवार के दिन वह चांदी का टुकड़ा अपने बच्चे के हाथ से बहते जल में प्रवाहित करा दे। ऐसा करने से यकीनन आपके बच्चा आपकी सारी बात मानने लग जाएगा।

बच्चों को वश में करने के टोटके

बच्चों को वश में करने के टोटके, हर माता-पिता चाहते है कि उनका बच्चा सही राह पर चले और इसके लिए वह अपने बच्चों को अच्छे संस्कार भी देते है। लेकिन कई बार गलत संगत के कारण बच्चा बिगड़ने लग जाता है। एक बार यदि बच्चे किसी गलत संगत में फंस जाए तो उससे बाहर निकलना आसान नहीं होता।

ऐसे बच्चे अपने माँ-बाप के साथ-साथ समाज में किसी का भी आदर नहीं करते और सबसे गाली-गलौच करके बात करते है। यहाँ तक कि कुछ बच्चे कम उम्र में ही नशे का सेवन भी शुरू कर देते है। ऐसे बच्चों को समय रहते वश में करना बहुत जरूरी है। बच्चों को वश में करने के लिए आप बच्चों को वश में करने के टोटके आज़मा सकते है।

  • बच्चों को वश में करने के टोटके बेहद सरल है। इसके लिए आपको एक पीतल के चौकोर टुकड़े की आवश्यका होगी। अब कृष्ण पक्ष के शनिवार की रात को लाल सिंदूर की मदद से अपने बच्चे का पीतल के टुकड़े पर लिख देना है। बच्चों को वश में करने के टोटके के लिए उसके नाम के साथ जन्म तारीख भी लिख दे।

इसके बाद एक शहद की डिब्बी में यह पीतल का टुकड़ा रख दे। बच्चों को वश में करने के टोटके के लिए 21 दिनों तक यह शहद की डिब्बी किसी गुप्त स्थान पर छिपाकर रख दे। इन 21 दिनों के भीतर आप अपने देखेंगे कि आपका बच्चा एक बार फिर से सही राह पर चल रहा है और आपकी सारी बाते मानने लगा है। 21 दिनों के पश्चात किसी पीपल के पेड़ के नीचे वह डिब्बी दबा दे।

बिगड़े हुए बच्चों को सुधारने के उपाय

बिगड़े हुए बच्चों को सुधारने के उपाय के तौर पर माँ-बाप क्या कुछ नहीं करते। उनके पसंद की हर चीज उन्हें दिला देते है और इसके अलावा भी अपने बच्चों की छोटी से छोटी ख्वाइश का भी पूरा ध्यान रखते है। बच्चों की जिद्द पूरी करने के लिए माता-पिता अपने सपने कुरबान कर देते है लेकिन इन सबके बावजूद बच्चा माता-पिता की अहमियत को समझ ही नहीं पाता है।

यदि आपको लगता है कि आपका बच्चा भी बिगड़ रहा है और उसे सुधारने के सारे प्रयास असफल हो रहे है तो एक बार बिगड़े हुए बच्चों को सुधारने के उपाय अवश्य इस्तेमाल करके देखिए।

  • बिगड़े हुए बच्चों को सुधारने के उपाय के लिए आपको सप्ताह में एक बार किसी भिखारी या भिक्षु को तीन मुट्ठी चावल दान करना चाहिए। यह दान यदि आप अपने बच्चों के हाथों से कराए तो अत्यंत लाभकारी होता है। ऐसा करने से कुछ हफ्तों में ही आपका बच्चा सुधरना शुरू हो जाएगा।

यदि आपने घर में किसी पंछी को कैद किया हुआ है या पालतू पक्षी बनाया हुआ है तो उसे आज़ाद कर दे। बिगड़े हुए बच्चों को सुधारने के उपाय के लिए घर में कभी भी किसी पक्षी को पिंजरे में कैद करके नहीं रखना चाहिए।

बिगड़े हुए बच्चों को सुधारने के ये उपाय यकीनन आपके बच्चे की ज़िन्दगी बदल देंगे। इसके अलावा यदि आपको किसी प्रकार की शंका हो तो आप हमसे संपर्क कर सकते है।

#जिद्दी #बच्चों #को #सुधारने #के #उपाय
#बच्चों #टोटके #वश #करने #बिगड़े #हुए

नजर दोष उतारने का उपाय

[Total: 1    Average: 5/5]