किस्मत का ताला खोलने के लिए उपाय

किस्मत का ताला खोलने के लिए उपाय

:-आज हम आपको जीवन में अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए कुछ उपाय को बताने जा रहे हैं जिनको करने से अपने जीवन की हर समस्याओं को दूर कर लेंगे तथा अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देंगे।

किस्मत का ताला खोलने के लिए उपाय
किस्मत का ताला खोलने के लिए उपाय

:-  नियमित रूप से केले में जल अर्पित करने से तथा देशी घी का दीपक जलाने से घर की दरिद्रता दूर होती है तथा घर में सुख संपत्ति आती है।

:- जब भी आप पूजन करते हैं तो उससे पहले एक रोटी कुत्ते या गाय के लिए अवश्य निकालें ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी तथा कभी भी आपको आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं  करना   पड़ेगा

:- प्रत्येक गुरुवार को सुबह स्नान के बाद तुलसी के पौधे में दूध

करने से आर्थिक संपदा आती है तथा घर की दरिद्रता दूर हो जाती है

:-घर की दरिद्रता को दूर करने के लिए शनिवार के दिन अपने पलंग के नीचे एक बर्तन में सरसों का तेल रख दें तथा अगले दिन सुबह उठकर सरसों के तेल से उड़द के दाल के गुलगुले बनाने चाहिए एवं उन गुणों को कुत्तों तथा गरीबों को बांट देना चाहिए ऐसा करने से घर में लक्ष्मी आती है

:- अपनी तिजोरी में ९ लक्ष्मीकारक कौड़ियों रखकर उसके साथ एक चांदी का सिक्का रखना चाहिए ऐसा करने से तिजोरी में धन हमेशा बना रहता है तथा कभी धन की कमी नहीं रहती।

:-यदि आपके घर में जल्दी डरा का वास है तो आपको गूलर की जड़ को कपड़े में लपेटकर एक चांदी के कवच में डालकर गले में पहनना चाहिए इससे आर्थिक संपदा  आती है

:- काली हल्दी की गांठ को किसी शुभ मुहूर्त में अपने घर में या व्यवसाय के स्थान पर तिजोरी में रखने से लक्ष्मी स्थिर रहती है तथा धन लाभ हमेशा होता रहता है।

:-रवि पुष्य नक्षत्र में या किसी शुभ मुहूर्त में बहेड़ी कीजल की जड़ या उसका एक पत्ता तथा शंखपुष्पी की जड़ को धन के स्थान पर रखना चाहिए और इसको रखने के लिए चांदी की डिब्बी का प्रयोग करना चाहिए ऐसा करने से आपके घर में धन की कभी कमी नहीं होती तथा हमेशा धन प्राप्ति के योग बने रहेगे।

:-यदि घर में धन नहीं रुकता तथा धन की कमी हमेशा रहती है तो उसके लिए घर के मुख्य द्वार के ऊपर श्री गणेश जी की प्रतिमा अथवा चित्र लगाना चाहिए जिसका मुख्य अंदर की तरफ हो ऐसा करने से धन की कमी कभी घर में नहीं रहती

भाग्य जगाने का मंत्र

व्यक्ति अपने भाग्य से खाता है तथा भाग्य से ही उसे धन संपदा प्राप्त होती है जिस व्यक्ति का भाग उत्तम होता है उसे कभी भी धन की कमी तथा जीवन में सुविधाओं की कमी नहीं होती अतः व्यक्ति अपने भाग्य को जगाने का हर प्रयास करता है आज हम आपको अपने भाग्य को जगाने के लिए एक छोटा सा उपाय बताने जा रहे हैं इस मंत्र प्रयोग से आप अपने भाग्य को जगा सकते हैं तथा जीवन की समस्त खुशियों को प्राप्त कर सकते हैं

विधि

अपने भाग्य को जगाने के लिए आपको सुबह स्नान कर स्वच्छ वस्त्र धारण कर सफेद आसन लगाकर पूर्व दिशा की ओर मुख कर बैठ जाना चाहिए तथा हल्दी की गांठ की माला बनाकर मंत्र जाप करना चाहिए आप को नित्य १००० मंत्र जपने चाहिए तथा यह मंत्र क्रिया आपको ६ माह तक करनी चाहिए ऐसा करने से आपका भाग्य अनुकूल हो जाएगा तथा आप के घर में धन वर्षा होने लगेगी और समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

मंत्र

मंत्र महामनि व्याल के।

मेटत कठिन कुअंक भाल के।।

२:-  यदि आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तथा परेशानियों की वजह से धन हानि हो रही है तो आपको भगवान श्री गणेश का ध्यान कर उनकी आराधना करनी चाहिए विघ्नहर्ता आपके सारे विघ्नों का नाश कर देंगे तथा आपको धन ऐश्वर्य विद्या का वर देने।

प्रयोग विधि:-

इस भाग उदय के मंत्र प्रयोग को करने के लिए आपको किसी बुधवार की सुबह जल्दी उठकर स्नान कर स्वच्छ वस्त्र धारण कर आसन लगाकर पूर्व दिशा की ओर मुख कर बैठ जाना चाहिए तथा गणेश जी की पूजा करनी चाहिए और पूजा करने के बाद लड्डुओं का भोग लगाना चाहिए बैठने के लिए कुश के आसन का प्रयोग करना चाहिए एवं हरे पन्ने की माला से १०११ बार मंत्र का जाप करना चाहिए या मंत्र आपको प्रतिदिन करना चाहिए नित्य ११ बुधवार यह  प्रयोग करने से आपके घर में धन विद्या की वृद्धि होगी तथा धन लाभ होता रहेगा।

मंत्र

ॐ श्री गन सौभाग्य गणपतये ।

वर वरद सर्वजनं वशमानय स्वाहा।।

सावधानियां:-

यह गणेश जी का मंत्र धन विद्या को देने वाला होता है इस मंत्र का स्पष्ट उच्चारण करना चाहिए तभी यह फल देता है तथा कुश के आसन का प्रयोग करना चाहिए तथा अगर आप इस मंत्र का प्रतिदिन जाप करेंगे तो इसका आपको दुगना फल प्राप्त हो सकता है।

किस्मत चमकाने के टोटके

:-सुबह स्नान के बाद सूर्य दायक देव के सामने 4 तरह के तेल के अलग-अलग दीपक जलाकर उनसे प्रार्थना करनी चाहिए ऐसा करने से आप कि किस्मत की बुरी चीजें समाप्त हो जाएंगी एवं धन वर्षा प्रारंभ हो जाएगी

:-जब भी आप सुबह उठते हैं तो सबसे पहले अपने दोनों हथेलियों को कुछ न कुछ  तक देखें उसके बाद तीन चार  बार हाथ अपने चेहरे पर फेरे और ईश्वर को नमस्कार करें इसका कारण यह है की हथेली के अग्र भाग में माता लक्ष्मी मध्य भाग में मां सरस्वती तथा मूल भाग में भगवान विष्णु का स्थान होता है यह नित्य कर्म करने से जातक का भाग चमक उठता है तथा उसके  घर में धन की वर्षा होने लगती है।

:- प्रतिदिन चीटियों को शक्कर मिला कर आटा खिलाना चाहिए चीटियों को आटा खिलाने से माना जाता है कि आपके पापों का नाश होगा तथा पूर्ण कर्म का उदय होगा जिससे आपका भाग्य चमकने लगेगा तथा आपके समस्त इच्छाएं पूरी हो जाएंगी।

:- किसी तालाब झील यह नदी में मछलियों को  आटे की गोली खिलानी चाहिए ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं तथा धन की वर्षा करती हैं या उपाय नियमित रूप से करने से कुछ ही दिनों में आपकी किस्मत चमक जाएगी तथा घर धन संपदा से भर जाएगा।

 

[Total: 8    Average: 4.6/5]